Tata Nexon Facelift:- यह टाटा की एसयूवी मचा रही है तहलका लोग हुए दीवाने

Tata Nexon Facelift:- जैसा कि हम सब जानते हैं। टाटा अगर किसी चीज में काम करता हैं। तो उसको इतना बेहतरीन बनाकर चलता है। सब लोग उसकी तारीफ करते हैं और आंख मिचकर कर भारतीय बाजार में टाटा की गाड़ियों के ऊपर भरोसा किया जाता है। इसी तरीके से टाटा की Suv Tata Nexon Facelift जो की मार्केट में तहलका मचा रही है। टाटा नेक्सन पिछली वाली कार ने मार्केट में खूब तहलका मचाया था और नाम भी खूब कमाए था। ठीक उसी तरीके से अब टाटा नेक्सों अपनी कार का फेस लिफ्ट वैरियेंस लॉन्च करने जा रहा है। जो कि आपको अच्छे फीचर्स के साथ माइलेज भी भरपूर मिलने वाला है लोग इसी के लिए इस कार को खरीदने के दीवाने हो रहे हैं तो आज हम इसी के बारे में बात करने वाले हैं।

Tata Nexon Facelift Design 

टाटा नेक्सों फेसलिफ्ट वेरिएंट का डिजाइन एकदम टाटा की पिछली वाली नेक्सन की तरह रखा गया है। पर इसके फीचर्स के अंदर बहुत बड़े बदलाव देखने को आपको मिलने वाले क्योंकि पुराना वाला डिजाइन ही बहुत ज्यादा मस्कुलर लुक देता है जो कि लोगों को एक कॉन्पैक्ट एसयूवी में खूब पसंद आता है।

अगर कलर की बात करें तो इसके अंदर आपको फियरलेस पर्पल, क्रिएटिव ओशन, प्रिस्टिन व्हाइट, प्योर ग्रे, डेटोना ग्रे और फ्लेम रेड जैसे कलर ऑप्शन मिलने वाले हैं।

Tata Nexon Facelift Road Price

अगर बात करें टाटा नेक्सों के ऑन रोड प्राइस की तो इसके अंदर दो वेरिएंट को लांच किया गया है। जिसके अंदर आपको भरपूर फीचर मिलते हैं। एक वेरिएंट 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और दूसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आता है। मार्केट में टाटा नेक्सों के फेस लिफ्ट की कीमत 8.50 लाख रुपए – 15.00 लाख रुपए के बीच बताई जा रही है। और यह आपके सिटी में अलग-अलग हो सकती है।

Tata Nexon Facelift Features and Specifications

Tata Nexon Facelift

वैसे तो टाटा की पिछली वाली नेक्सों ने भी मार्केट में खूब तहलका मचाया था। ठीक उसी तरीके से इस फेस लिफ्ट वेरिएंट के अंदर भी आपको खूब अच्छे-अच्छे फीचर देखने को मिलने वाले हैं। 10.25-इंच टचस्क्रीन सिस्टम,360-डिग्री कैमरा,कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एयर प्यूरिफायर, 6 एयरबैग, ईएससी, सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स आपको मिलने वाली है।

Tata Nexon Facelift Engine

अगर इंजन की बात करें तो टाटा नेक्सों के अंदर आपको दो पावरफुल इंजन मिलने वाला है। जो की एक 2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आपको मिलेगी। इसके अंदर 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड मैनुअल उसी के साथ अगर बात करें। ऑटोमेटिक की तो 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड ड्यूल क्लस्टर ऑटोमेटिक आपको मिलने वाली है। अगर पावर की बात करें तो इसके अंदर पेट्रोल इंजन 120hp की पावर और जो की 170Nm का टॉप जनरेट करेगा और उसी के साथ डीजल इंजन की बात करें तो 115hp की पावर और 160Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

Read More:- Hyundai IONIQ Seven भविष्य में आने वाली बेहतरीन कार जरूर देखें

Tata Nexon Facelift Safety Features

भारतीय बाजार में टाटा की गाड़ियों के ऊपर लोग पूरा भरोसा करते हैं। उनकी गाड़ी एकदम अच्छी सेफ्टी के साथ आपको मिलती है। यह टाटा नेक्सों पूरे फीचर्स के साथ आपको मिलेगी इसके अंदर एयरबैग भी होंगे और साथ के साथ आपको फुल एबीएस कंट्रोल और ऑटोमेटिक ब्रेक सिस्टम जैसे फीचर्स आपको इस कार के अंदर मिलने वाले।

Sharing

Hello friends, my name is Akash Yadav, I am the Writer and Founder of this blog and share all the information related to Horoscope and Automobile News through this website.

Leave a Comment