Neo Electric Scooter: फिर एक बार भारत बाजार में मचाने आई तहलका लोग हुए इसके दीवाने

Neo Electric Scooter :बाइकों के मामले में यामाहा कंपनी का इंडियन मार्केट में बहुत ज्यादा नाम है। वैसे यह जापानी कंपनी है जो अपनी बाइक की वजह से इंडिया में बहुत मशहूर है जब भी यामाहा कंपनी की कोई नई बाइक आती है। तो वह भी बहुत ज्यादा चाल चलन में रहती है। अबकी बार यामाहा कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटी लॉन्च की है। जो कि लोगों के बीच में बहुत ज्यादा चर्चा में बनी हुई है। तो आज हम यामाहा कंपनी की न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी जानकारी आपको देने वाले  है और बताया जा रहा है यह सिंगल चार्ज के अंदर बहुत ज्यादा रेंज कवर कर सकती है तो पोस्ट को पूरा जरूर देखिएगा। 

Yamaha Neo Electric Scooter Price

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस स्कूटी की कीमत भारतीय बाजार में 1.50 लाख रुपए बताई जा रही है। कंपनी का कहना है जब यह स्कूटी लॉनच होगी तो इसके अंदर अच्छे ऑफर और डिस्काउंट के साथ मार्केट में उतारा जाएगा ताकि हर भारत बाजार के लोगों के दिलों पर यह स्कूटी राज कर सके। 

Yamaha Neo Electric Scooter Lunch Date

वैसे तो कंपनी की तरफ से अभी कोई डेट सुनिश्चित नहीं हुई है। पर पर अनुमान लगाया जा रहा है यह Yamaha Neo Electric Scooter की स्कूटी 2024 के मिडिल में लॉन्च हो सकती है। अगर हम इसी स्कूटर की बात करें तो यह स्कूटी आपको भरपूर फीचर्स के साथ मिलने वाली है।

Neo Electric Scooter On Road Price

Ather Apex 450  की अगर कीमत की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटी की शुरुआत एक्स शोरूम प्राइस  1.89 लाख रुपये से शुरू होती है जो की 2 लाख रुपय तक जाती है और ज्यादा जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी डीलरशिप से कांटेक्ट कर सकते हैं। 

Neo Electric Scooter Features and Specifications

Neo Electric Scooter

अगर Neo  इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यामाहा कंपनी ने इस स्कूटी के अंदर बहुत अच्छे अच्छे आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। जिससे आपको यह स्कूटी चलाने में बहुत ज्यादा मजा आने वाला है। अगर मुख्य फीचर की बात करें तो इसके अंदर ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, स्पीडोमीटर, डिजिटल मीटर, एलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर, टच स्क्रीन डिस्प्ले, एलईडी हेडलाइट, फास्ट चार्जिंग पोर्ट, ब्लूटूथ डिवाइस जैसे फीचर्स लगाए गए हैं जो कि आपको भरपूर मजा देने वाले हैं।

Yamaha Neo Electric Scooter Battery

यामाहा कंपनी ने इसके अंदर एकदम दमदार बैटरी का प्रयोग किया है। जो कि आपको इस स्कूटी में एक अच्छी पावर देने वाली है इस स्कूटी के अंदर 3.7kWh क्षमता वाला बैट्री लगाई गई है जो कि आपको एक अच्छा बैटरी बैकअप देगी वाली है और अनुमान लगाया जा रहा है। यह स्कूटी आपको 0-40 किलोमीटर 3 सेकंड में पकड़ सकती है।  अगर आप इस बैटरी को फुल चार्ज करते है। तो आपको चार्ज करने में  4 -5 घंटे का पूरा समय लगने वाला है और एक बार चार्ज करने के बाद इसे आप 150 किलोमीटर तक आराम से चला सकते हैं। 

Neo Electric Scooter Suspension And Brakes 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटी के अंदर अच्छा ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। जिसके अंदर आपको दोनों टायर में डिस्क ब्रेक का ऑप्शन मिलेगा और आगे की तरफ आपको टायर में टेलीस्कोपिक लॉक सस्पेंशन मिलने वाला है।

Sharing

Hello friends, my name is Akash Yadav, I am the Writer and Founder of this blog and share all the information related to Horoscope and Automobile News through this website.

Leave a Comment