GMC Car Price in India, Launch Date, Mileage and Feauture

GMC Car – जीएमसी एक अमेरिकन ब्रांड है जो की SUV के अंदर सबसे बड़ी SUV को डिजाइन करती है और जेएमसी भारतीय बाजार में ज्यादातर Hitech City में पसंद की जाती है लोग इस मॉन्स्टर कार के दीवाने तो बहुत है पर जब आप इसके प्राइस और इसके माइलेज को सुनेंगे तो आप तंग रह जाएंगे हमने इस मॉन्स्टर कार की सारी जानकारी नीचे आपको इस ब्लॉक में बताइए।

GMC Car Design 

अगर बात करें GMC Car के डिजाइन की तो इसका डिजाइन एकदम मॉन्स्टर ट्रक के जैसा होता है यह फुल फीचर से लोडेड होती है जिसको अगर आप अपनी आंखों से देखते हो तो एकदम साथ यमराज की तरह यह चलती है पूरे रोड को घेर कर चलती है क्योंकि इसका डिजाइन बहुत बड़ा है लगभग अगर बात करें तो यह 5,334 mm और 2,057 mm चौड़ा है।

अगर कलर की बात करें तो इसके अंदर आपको Frosted Pine Metallic,Midnight Blue Metallic,Onyx Black,Pearl Beige Metallic,Redwood Metallic,Sterling Metallic,Summit White,Titanium Rush Metallic जैसे कलर ऑप्शन मिलने वाले हैं।

GMC Car Price in India

वैसे तो भारतीय बाजार में जेएमसी गाड़ी नहीं मिलतीपर अगर आप इसे एक्सपोर्ट करना चाहे तो कर सकते हैं। यह GMC ब्रांड अमेरिकन ब्रांड है जो बड़े-बड़े मॉन्सटर ट्रक की तरह अपनी गाड़ियों को डिजाइन करता है। GMC के अगर प्राइस की बात करें तो वह 57 हजार डॉलर से लेकर 97 हजार डॉलर अमेरिकन में मिलती है। अगर आप इस को export कराते हे तो इंडिया में इसकी कीमत करोड़ो में होगी और यह ज्यादातर हमें बेंगलुरु, मुंबई और कर्नाटक में देकने को मिलती है।

GMC Car Features and Specifications

जैसे कि हमने आपको बताया आप जीएमसी के अंदर किसी फीचर की कमी महसूस नहीं कर पाएंगे फिर भी हम आपको बता देते हैं इसके अंदर कौन-कौन से फीचर्स आपको मिलते है।

  • Infotainment features: 10.2 इंच की टच स्क्रीन, वायरलेस एप्पल कारप्ले और ऑटो एंड्राइड, ऑटो नेवीगेशन, Wi-Fi स्पॉट, सैटलाइट रेडियो, ब्लूटूथ और यस भारत यूएसबी पोर्ट के साथ आपको मिलती है।\
  • Internal features:- एक डुअल स्क्रीन रियल सेट एंटरटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस डिवाइस चार्जिंग और बस ऑडियो सिस्टम की 9, 14 और 18 स्पीकर्स के साथ आपको मिलता है।
  • Standard features:- 12 इंच की डिस्प्ले गेज क्लस्टर, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, रिमोट स्टार्ट, कीलेस एंट्री,दो 120 वोल्ट हाउसहोल्ड स्टाइल पावर, आउटलेट और ट्राइ जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल,पैनोरमिक सनरूफ आपको मिलता है।

FeaturesGMC Car
Mileage14-21 City / 18-27 Hwy
Engine Type6.2-litre V8 Engine
Seats7-8 Seats
No of CylindersSix Cylinder
Transmission10-speed automatic transmission
Weight7,400 and 7,700 pounds
Fuel Capacity24.0 gal.
Max Power355 PS @ 5100 rpm
Max Torque383 Nm @ 4100 rpm
Top Speed180 kmph

GMC Car Launch Time

GMC Car Price in India,

GMC कंपनी का पूरा नाम General Motors Truck Company है जो की 1911 में बनी थी। कंपनी को William Crapo Durant के द्वारा बनाया गया था। और इसकी General Motors Company Parent कंपनी है। ज्यादा जानकारी के लिए आप यहां जा सकते हैं।

Read More:- Maruti Suzuki Augusta: फिर एक बार भारत बाजार में कुछ नए बदलाव के साथ लोग हुए दीवाने

GMC Car Milage

अगर GMC के माइलेज की बात करें तो जो भी इसको खरीदना है वह माइलेज के ऊपर नहीं जाता क्योंकि लोग इसे इसकी पावर की वजह से बहुत ज्यादा पसंद करते हैं जीएमसी का माइलेज सिटी के अंदर 14 किलोमीटर प्रति लीटर से लेकर 21 किलोमीटर प्रति लीटर तक होता है। और हाईवे के अंदर 18 किलोमीटर प्रति लीटर से लेकर 27 किलोमीटर प्रति लीटर तक होता है।

GMC Car Safety Features

इस अमेरिकन ब्रांड की हम सेफ्टी की बात को कर ही नहीं सकते क्योंकि यह फुल फीचर के साथ लोडेड आती है और फुल सेफ्टी के साथ आपको मिलती है और इसके साथ हम आपको बता दे ग्लोबल एंड कैप के अंदर यह 6 Position पर आती जो कि अपने आप में एकदम फुल सेफेस्ट कार मानी जाती है। क्योंकि जब आप इसके अंदर बैठ जाएंगे तो सारी कार आपको छोटी-छोटी दिखाई देंगे एक्सीडेंट का तो कोई सवाल ही नहीं उठाता।

Categories Car
Sharing

Hello friends, my name is Akash Yadav, I am the Writer and Founder of this blog and share all the information related to Horoscope and Automobile News through this website.

Leave a Comment